Tuesday, March 03, 2009

पाक में श्रीलंकाई क्रिकेट टीम पर हमला


लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम के समीप श्रीलंकाई क्रिकेट टीम पर अंधाधुंध गोलीबारी से हम सभी स्तब्ध हैं।आतंकवादियों ने खुलेआम गोलीबारी करके श्रीलंका के 7 से 8 खिलाड़ियों को बुरी तरह जख्मी कर दिया है। हमलावरों ने हमले में हथगोलों का भी इस्तेमाल किया है।


जख्मी खिलाड़ियों में कप्तान जयवर्धने, संगकारा, अजंता मेंडिस, समरवीरा, उपल थरंगा के शामिल होने की खबर है। इस खतरनाक हमले में 4 से 5 पुलिसकर्मियों के मारे जाने की भी खबर है।श्रीलंकाई टीम के मैनेजर ब्रेंडन कुरुप्पु ने इस बात की पुष्टि की है कि कई खिलाड़ियों को गोलियां लगी हैं और इनमें से कम से कम एक गंभीर रूप से घायल है।


गोलीबारी के बाद श्रीलंकाई तेज गेंदबाज चामिंडा वास को भी स्ट्रेचर पर ले जाते हुए देखा गया है। एक खिलाड़ी के सीने में गोली लगी है और एक के पैर में गोली लगने की पुष्टि हुई है।


श्रीलंका के बीच लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा था। जैसे ही आज सुबह श्रीलंकाई टीम मैच के लिए स्टेडियम पहुंची, बस से उतर रहे खिलाड़ियों पर केलेशनिकोव राइफलधारी 4-5 आतंकवादियों ने उनपर गोलियां बरसाना शुरु कर दिया। मौके पर मौजूद पुलिसवालों ने कहा है कि हमलावर पठानी सूट पहने थे और चेहरे पर नकाब पहने थे।


दूसरी ओर पंजाब सूबे के गवर्नर सलमान तासीर ने कहा- "इस हमले को मुंबई के आतंकवादी हमलों की ही तरह सोची-समझी साजिश के तहत अंजाम दिया गया। मुझे लगता है कि दोनों घटनाओं में एक ही तरह के आतंकवादी शामिल हैं।"
तस्वीर साभार-आईबीएन-7

6 comments:

अविनाश वाचस्पति said...

नंगों की करतूतें

ऐसी ही होती हैं।

alpana said...

shocking !

Udan Tashtari said...

अफसोसजनक, दुखद, निन्दनीय!!!

निशाचर said...

बेहद अफसोसजनक........ पकिस्तान एक राष्ट्र के रूप में ख़त्म हो चुका है अब सिर्फ कबाइली गिरोह ही बचे है........

आशीष कुमार 'अंशु' said...

सुबह आपके जानिब से यह स्य्चना मिली थी ...

Harkirat Haqeer said...

ji hamne bhi ye news suni...ek shramnak ghtna hai ye ...sayad hi koi team ab pakistan jaye khelne k liye...!!