Thursday, March 19, 2009

राजनीति में अपराधी की जगह पर अगर फिल्म कलाकार आता है तो वह लाख दर्जे अच्छा है - मनोज बाजपेयी

बॉलीवुड अभिनेता मनोज बाजपेयी के ब्लॉग से पहली बार मोहल्ला के जरिए परिचय हुआ, फिर समय-समय पर वहां जाने लगा। हर पोस्ट तो नहीं लेकिन कुछ पोस्ट काफी अपील करती है। उनकी ताजा पोस्ट ‘जेल’ में मैं नहीं गैंगस्टर आप भी पढ़े। इसमें उन्होंने राजनीति पर अपनी राय रखी है।

अभिनेताओं के चुनाव मैदान में उतरने के मुद्दे पर भी मनोज ने कहा, "किसी ने मुझसे पूछा कि क्या फिल्मी दुनिया के लोगों का राजनीति में आना उचित है तो मेरा जवाब यही था कि एक अपराधी की जगह पर अगर एक फिल्म कलाकार आता है तो वह लाख दर्जे अच्छा है। एक फिल्मवाला कहीं न कहीं सीधा लोगों से जुड़ा होता है और कहीं न कहीं वह लोगों को समझने की कोशिश करता है।"


मनोज कहते है कि चुनाव के समय मतदाताओं को सबसे अधिक सतर्क रहने की जरूरत होती है क्योंकि यह उनके लिए परीक्षा की घड़ी होती है। उन्होंने आम चुनाव के मद्देनजर मतदाताओं से अपने ब्लॉग के जरिए अपील भी की है। उन्होंने लिखा, "मेरी प्रार्थना है कि मतदाता पार्टी चुनाव चिन्ह पर नहीं जाएं। सिर्फ होनहार और वास्तव में लोगों के बीच रहकर, जिसमें काम करने की क्षमता हो, उसी को चुनें।"


मनोज ने लिखा है कि उनका मानना है कि इस बार चुनाव के दिन मतदाता अपने अधिकारों का समझदारी से उपयोग करेंगे। उन्होंने कहा, "इस बार हम एक सभ्य, समझदार, ईमानदार, निष्ठावान प्रतिनिधि को लोकसभा भेजेंगे।"

No comments: