Thursday, November 20, 2008

पप्पू सबसे आगे...(बाढ़ राहत के लिए पप्पू यादव ने दिए 4 करोड़ रुपये )


बिहार में कोसी नदी का कोप झेल चुके बाढ़ प्रभावित जिलों के लिए वैसे तो देश -विदेश के लोग सहायता राशि भेज रहे हैं लेकिन क्या आपको पता है कि किस सांसद ने सबसे अधिक पैसे दिए हैं? वे और कोई नहीं बल्कि तिहाड़ जेल में बंद बाहुबली सांसद पप्पू यादव हैं।

मधेपुरा से राष्ट्रीय जनता दल के सांसद पप्पू ने अपने सांसद कोष से बाढ़ पीड़ितों की सहायता के लिए चार करोड़ रुपये दिए हैं। वहीं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी और कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी ने बिहार की सहायता के लिए कुछ भी नहीं दिया।

गौरतलब है कि लोकसभा अध्यक्ष सोमनाथ चटर्जी और राज्यसभा के सभापति हामिद अंसारी ने तीन सितम्बर को कहा था कि सभी सासंद अपने स्थानीय विकास निधि से 10-10 लाख रुपये की सहायता करें।

चटर्जी और अंसारी ने सांसदों से एक महीने का वेतनदान करने की भी अपील की थी। पप्पू ने इस संबंध में सबसे अधिक सक्रियता दिखाते हुए चार करोड़ रुपये दिए।

पप्पू के बाद जनता दल-यूनाइटेड के सांसद महेन्द्र प्रसाद ने सबसे अधिक दो करोड़ रुपये की सहायता की है। संसद की वेबसाइट द्वारा जारी सूची के अनुसार लोकसभा के 543 सांसदों में से 153 ने बाढ़ की विभीषिका झेल चुके बिहार की सहायता के लिए कदम उठाए।

दूसरी ओर राज्यसभा के 250 में से 147 सदस्यों ने सभापति की अपील को गंभीरता से लिया। चौंकाने वाली बात यह है कि बिहार के 40 सांसदों में से केवल 22 ने राहत कार्यो के लिए अपने कोष से पैसे दिए।

3 comments:

Anonymous said...

lagata h chunaw najadik ba

रजनीश के झा (Rajneesh K Jha) said...

bahubali hote hue bhi pappu yadav ke isi manviya samvedna ka fal hai ki janta pappu ko pasand karti hai.

aadvani ko mandir ke liye pase chahiye to rahul baba ko dilli ki flyover par fly karne ke liye. ni sandeh aam jan ke saath raajnetaon ka lagav desh ke raajneta par prashnchinh hi lagate hain.

pappu yadav ko sadhuvaad

रमेश मुद्गल said...

चंबल के डाकू तो सबसे बड़ा चढ़ावा चढाया करते थे, सबसे बड़ा भंडारा भी वही किया करते थे, इसमें अचरज क्या है?