Thursday, May 17, 2007

गाँवों में टेलीफोन सुविधाएँ मजबूत होंगी -----------मंत्री जी बोल रहे हैं



गाँवों में टेलीफोन सुविधाएँ मजबूत होंगी

केन्द्रीय संचार एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री ए राजा ने कहा कि गाँवों में टेलीफोन सुविधाओं को मजबूत करना तथा समाज के निचले तबके तक सेवाएँ पहुँचाना उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता होगी.

राजा ने कार्यभार संभालने के बाद कहा कि दूरसंचार क्षेत्र निरंतर प्रगति की ओर है तथा समाज के सबसे निचले स्तर के लोगों तक इसकी पहुँच होनी जरूरी है। उन्होंने कहा कि वे दूरसंचार क्षेत्र में विदेशों से और निवेश आकर्षित करने की दिशा में भी काम करेंगे।
राजा ने स्पष्ट किया कि मारन ने रोमिंग शुल्क, 3-जी मोबाइल सेवा, स्पेक्ट्रम आबंटन और अन्य क्षेत्रों में जो भी प्रयास किए हैं, वे जारी रहेंगे। मारन को देश में पहली चिप निर्माण इकाई स्थापित करने की दिशा में सफलता मिली जब एएमडी ने हैदराबाद में तीन अरब डॉलर की इस परियोजना के लिए सेमइंडिया के साथ प्रौद्योगिकीय समझौते पर हस्ताक्षर किए।
मारन उस समय विवादों में आए जब उन्होंने एक्सेस डेफिसिट चार्ज (एडीसी) के मामले में हस्तक्षेप किया जो कि दूरसंचार नियामक ट्राई का विषय था। इससे ट्राई के साथ टकराव की नौबत आ गई थी।

दूरसंचार उद्योग का मानना है कि संयुक्त सरकार के कार्यकाल में इस क्षेत्र में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश की सीमा बढ़ाकर 74 प्रतिशत कराना भी मारन की एक बड़ी उपलब्धि रही है।

No comments: