Tuesday, March 24, 2020

हम सबके लिए जो जोखिम उठा रहे हैं उन्हें सलाम !

हम सब अपने - अपने घर में हैं, लॉक डाउन हैं , सुरक्षित महसूस कर रहे हैं। अपने लिए, अपने परिजन के लिए लॉक डाउन हैं ताकि कोई बीमार न हो जाए। 
उधर, इन सब ' व्यक्तिगत चिंताओं ' से  दूर जिला प्रशासन हम सबके लिए अनवरत मेहनत कर रहा है। वे हमारे लिए सड़क पर हैं, वे हमारे लिए अस्पताल में हैं, हमारे पास जरूरी वस्तु पहुंचते रहे, इसके लिए वे चिंतित हैं।

आज यह तस्वीर इसलिए साझा कर रहा हूं ताकि हम यह जान लें कि कोरोना से हम सबकी सुरक्षा के लिए किस तरह से प्रशासन मेहनत कर रहा है। इस तस्वीर को देखिए और  पूर्णिया जिला प्रशासन को सलाम करिए। तस्वीर में आप पूर्णिया के जिलाधिकारी Rahul Kumar राहुल कुमार को देख सकते हैं। वे लगातार हम सबके लिए काम कर रहे हैं , चुनौतियों का सामना कर रहे हैं। 

राहुल कुमार सदर अस्पताल परिसर पहुंचते हैं, जहां 50 बेड का आइसोलेशन वार्ड तैयार कर लिया गया है। यह सब कुछ पूर्णिया के लिए हो रहा है, ऐसे में पूर्णिया के लोगों को सही अर्थ में लॉक डाउन का पालन करना चाहिए, प्रशासन का सहयोग करना चाहिए, क्योंकि प्रशासन हम सबका सहयोग कर रहा है।

आइए, हम सब चुनौती से भरे इस कठिन दौर में लॉक डाउन को गंभीरता से लेते हैं ताकि हमें आइसोलेशन वार्ड जाने की जरूरत ही न पड़े।

No comments: